September 27, 2021

Memes Duniya

To kaise hai aap log?

Zomato Delivery Boy

       –ZOMATO SMILING BOY-

 

” THE HAPPY RIDER” या “SMILING DELIVERY BOY”

कुछ समय पहले ही social media पे अचानक छा गए

डिलीवरी बॉय की  बातें आप सभी ने सुनी होगी।

इस डिलीवरी बॉय में ऐसा क्या खास था , जो इसे बाकियों से ज़रा अलग करता है??

आइए ज़रा पता करें कि ऐसा क्या हुआ जो रातो रात एक आम डिलीवरी बॉय अचानक ही सोशल मीडिया का स्टार बन गया,  और अखबारों की सुर्ख़ियो में आ गया ।

इस डिलीवरी बॉय  का नाम  “सोनू” है। इनके सही

वायरल हुए वीडियो में सोनू भाई पूरे समय मुस्कुराते रहे है,  उनकी अलग सी एक्सप्रेशन उन्हें अलग ही लेवल कि

Popularity दे रही थीं।

उनकी पहली वीडियो tiktoker दानिश के टिकटॉक

अकाउंट से वायरल हुई थी,   3 ही दिन में इस वीडियो ने लगभग 5 million views ले लिया।  और सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर जबरदस्त meme बनने शुरू हो गए। जैसे कि –

कई YouTubers ने tiktok से वीडियो डाउनलोड करके

खुदके YouTube चैनल पर  इसे  content की तरह पेश किया।

वीडियो में शुरू से लेकर अंत तक दानिश भाई , सोनू से सवाल जवाब करते है, जिसमें वो बताते हैं कि 12 घंटे काम करने पर उन्हें  350 रु प्रतिदिन के मिलते है। और उन्होंनेे ये भी बताया कि cancell हुए order को खुद खा जाते हैं।

पुुरे वीडियो में उनके उस ख़ास एक्सप्रेशन ने कमाल ही कर दिया । उनकी उस अनोखी  मुस्कुराहट ने पुरे वीडियो में जान डाल दी।

वीडियो वायरल होने के बाद  zomato ने  काफी प्रशंसनीय काम किया। Zomato के twitter account कि प्रोफ़ाइल फोटो में सोनू भाई कि फोटो लगा दी।

लोगो ने  zomato के इस  काम को काफी सराहा और इसकी जमकर तारीफ़ कि।  

उनके दूसरे वीडियो आने तक उन्हें काफी popularity मिल चुकी थी।  और लोग उनकी उस अलग से हसने के अंदाज़ को काफी पसंद कर रहे थे। उनकी एक exclusive interview में उन्होंने बताया कि उनके लिए ये बिलकुल unexpected था। उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को उनकी वीडियो tiktok पे डाली गई थी ,

और February 23 को अचानक ही ये वायरल हो गई।

आगे उनकी पहली वीडियो  कि link डाली गई है-

उसके बाद meme बनने  शुरू हुए। उन्होंने बताया कि वीडियो के वायरल होने क बाद उनके fans का काफी अच्छा बरताव रहा है उनके साथ। और लोग उनकी अगली वीडियो को लेकर भी काफी उत्सहना दिखा रहे हैं। अचानक ही मिली इस fanbase से उन्हें काफी खुशी भी मिली। पर अपने इंटरव्यू पे उन्होंने बताया कि वो अभी भी डिलीवरी बॉय का काम कर रहे है, और वे अपने काम को काफी पसंद करते है।

        OUR OPINION:

डिलिवरी बॉय और वे सभी लोग जो , हर मौसम में  , हर मुश्किल में हमारी सेवा में खुदको हमारे लिए प्रस्तुत करते है, वे सभी प्रशंसनीय योग्य है। उन्हें उनके काम के लिए अपमानजनक स्तिथि में ना डालके , उनके इस काम को प्रोत्साहन देना चाहिए।

और इसी तरह Zomato ने भी अपने twitter account का display picture को वायरल मीम content में बदलकर काफी सहभागिता कि। आगे भी ऐसी ही support की उम्मीद Zomato ने अपने इस काम से अपने लोगो को दिलाया।

Do share your valuable comments here and give feedback right here: